दलित युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई, प्राइवेट पार्ट में डाला मिर्ची

दलित युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई, प्राइवेट पार्ट में डाला मिर्ची

कांग्रेस शासित राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में एक दलित युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

खबर के मुताबिक, दलित युवक के साथ के साथ न सिर्फ मारपीट किया गया बल्कि उसके प्राइवेट पार्ट में मिर्ची भी डाला गया। और इतना ही नहीं रेलवे पटरियों पर फेंकने की धमकी भी दी गई। यह घटना जिले के मंडलगढ़ क्षेत्र में कुछ दिन पहले पेश आया था जिसका वीडियो शनिवार को वायरल हुआ था।

बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति की बकरी चोरी हो गई थी। इसके बाद दलित युवक को बकरी चोरी करने के शक में पहले गांव की चौपाल पर पिटाई की गई और उसके बाद मन नहीं भरा तो कुछ गांव वालों ने उसे पेड़ से बांधकर बेत से बुरी तरह से पीटा। पिटाई के दौरान दलित युवक कह रहा कि उसने बकरी चोरी नहीं की है पर लोग उसकी बेरहमी से पिटाई करते रहे।

ये भी पढ़ें: जादू-टोना का आरोप लगा आदिवासी महिला को जिंदा जलाया, पुलिस ने बताया आत्महत्या

दलित युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई, प्राइवेट पार्ट में डाला मिर्ची

मांडलगढ़ के पुलिस उप-अधीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह ने घटना को लेकर बताया, “पीड़ित युवक की पहचान मांडलगढ़ थाना क्षेत्र के ही मोहनपुरा गांव के रमेश बलाई के रूप में हुई है। पुलिस ने बकरी चोरी के आरोप में दलित युवक रमेश बलाई को पेड़ से बांधकर पीटाई करने वाले युवकों की पहचान कर ली है। आरोपी उसी गांव यानी मोहनपुर हैं, जिनकी पहचान बाबूलाल तेली और बरदी चंद बारेठ के रूप में हुई है।”

ये भी पढ़ें: मोदी कैबिनेट के 78 मंत्रियों में से 42% पर क्रिमनल केस, 90% करोड़पति

उप-अधीक्षक ने आगे कहा कि हमने पिटाई करने वाले बाबूलाल तेली और बरदी चंद बारेठ के खिलाफ मांडलगढ़ पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस दल रवाना किया है।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी एक बकरी चोरी के आरोप में दलित युवक को गांव में सरेआम पेड़ से बांध कर पीटना उचित है? क्या गांव में आज भी लोगों को कानून हाथ में लेने पर कोई डर नहीं है?


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.