योगी के बिगड़े बोल, कहा- अब्बाजान कहने वाले पहले हजम कर जाते थे राशन

योगी के बिगड़े बोल, कहा- अब्बाजान कहने वाले पहले हजम कर जाते थे राशन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विवादित बयान देना कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कुशीनगर में एक रैली के दौरान पहले की सरकारों पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा, ”2017 से पहले तक राशन अब्बाजान कहने वाले हजम कर जाते थे।”

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें योगी आदित्यानाथ को देखा जा सकता है कि पीएम मोदी ने हर तबके के लोगों तक विकास पहुंचाया और विकास सबका हुआ, तुष्टीकरण किसी का नहीं।

ये भी पढ़ें: भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल होंगे गुजरात के नए CM, विधायक दल की बैठक में फैसला

योगी ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने हर ग़रीब को बिना किसी भेदभाव के शौचालय और राशन दिया। उन्होंने कहा, “क्या ये राशन 2017 के पहले भी मिलता था? क्योंकि तब तो अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। तब कुशीनगर का राशन नेपाल पहुंच जाता था, बांग्लादेश पहुंच जाता था।”

योगी के बिगड़े बोल, कहा- अब्बाजान कहने वाले पहले हजम कर जाते थे राशन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “अब ग़रीबों का राशन कोई नहीं निगलेगा, तो राशन नहीं निगल पाएगा, लेकिन जेल चला जाएगा।” दरअसल, आज रविवार को योगी आदित्यनाथ ने संतकबीरनगर, कुशीनगर और गोरखपुर का दौरा किया।

ये भी पढ़ें: नसीरुद्दीन शाह ने मानी ग़लती, बोले- तालिबान मुद्दे पर मुझसे कुछ ग़लत शब्दों का चुनाव हो गया

योगी के इन बयानों को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। कई लोगों ने उनके इस बयान को ध्रुवीकरण की राजनीति का हिस्सा बताकर आलोचना की है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष उमर अबदुल्ला ने भी उनके इस बयान पर आपत्ति जताई।

उन्होंने वीडियो रिट्‌वीट कर लिखा, “मैं हमेशा कहता हूं कि बीजेपी सांप्रदायिकता और मुसलमानों के प्रति नफ़रत को छोड़कर किसी और एजेंडे पर कोई चुनाव नहीं लड़ना चाहती।” उन्होंने आगे कहा, ”यहां एक सीएम हैं जो फिर से चुने जाने के लिए कह रहे हैं कि मुसलमानों ने हिंदुओं का राशन खा लिया।”


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.