पोस्टर विवाद के बीच पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी AIMIM में शामिल

पोस्टर विवाद के बीच पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी AIMIM में शामिल

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर मंगलवार यानी आज से तीन दिवसीय दौरे पर आयोध्या पहुंच रहे हैं।

ओवैसी अपने दौरे का आगाज अयोध्या के रुदौली से करेंगे। लेकिन उनके दौरे से पहले उनके पोस्टर को लेकर विवाद शुरू हो गया है जिसमें अयोध्या (अब सरकारी रिकॉर्ड में) को फैजाबाद (जनपद का पुराना नाम) लिखा गया है। हालांकि, कई जगहों पर ‘फैजाबाद जनपद-अयोध्या’ लिखा है।

दूसरी तरफ, प्रशासन की ओर से रुदौली में जहां-जहां पोस्टर लगा है, उनमें फैजाबाद लिखी जगह पर काली पट्टी लगाने के निर्देश दिए गए है। स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने 271 विधानसभा रुदौली में एआईएमआईएम पोस्टरों हटवाने का आदेश किया है।

ये भी पढ़ें: मुल्ला बरादर से मिले UN अधिकारी, कहा- संयुक्त राष्ट्र अफगानिस्तान का समर्थन जारी रखेगा

ओवैसी के पोस्टर पर विवाद, फैजाबाद पर प्रशासन ने लगाई काली पट्टी

बताया जा रहा कि पुलिस ने कुछ जगहों पर इन पोस्टरों और होर्डिंगों को हटाने के निर्देश भी दिए गए थे, पर पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से तर्क दिए जाने के बाद उस पर (फैजाबाद लिखे हिस्से को) काली पट्टी और कुछ स्टीकर्स लगाने के लिए कहा गया।

रुदौली में ओवैसी की दोपहर 1 बजे जनसभा होने वाली है। दरअसल, एआईएमआईएम के इन पोस्टर्स को संतों की ओर से भी चेतावनी दी गई थी। उन्होंने दलील दी थी कि जब जिले का नाम बदला जा चुका है, तब होर्डिंग में नाम गलत क्यों लिखा गया है?

उन्होंने कहा कि यह सीएम आदित्यनाथ योगी का अपमान है। संतों और दूसरे संगठनों ने साफ चेतावनी दी गई थी कि अगर फैजाबाद की जगह नाम को दुरुस्त कर के अयोध्या न किया गया, तो वे अयोध्या में ओवैसी का कार्यक्रम नहीं होने देंगे।

ये भी पढ़ें: जब शशि थरूर ने गाया ‘एक अजनबी हसीना से यूं मुलाकात हो गई’

आज सभा से पहले ओवैसी ने एक प्रेस कांफ्रेंस किया जिसमें कई लोगों ने उनकी पार्टी की सदस्यता ली। साथ में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनकी पत्नी भी आज ओवैसी की उपस्थिति में AIMIM में शामिल हो गए।

ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी अतीक और उनकी पत्नी को चुनाव लड़ा कर विधायक बनवाएगी। जब उनसे पूछा गया कि आपके पोस्टरों पर अयोध्या की जगह फैजाबाद क्यों लिखा है तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, पोस्टरों पर अयोध्या विधानसभा लिखा है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या आप दूसरे दलों के गठबंधन करेंगे तो उन्होंने कहा कि वे तैयार हैं। अगर उनकी ओर से कोई प्रस्ताव आया तो अलाएंस करेंगे। साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां केवल मुसलमानों का वोट लेना जानती हैं पर हिस्सेदारी देने को तैयार नहीं है।

औवैसी ने कहा कि हमारा उद्देश्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने का है। हम चुनाव लड़ेंगे भी और जीतेंगी भी। उन्होंने कहा कि यह जीत उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की होगी।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ-साथ अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा। हालांकि, वे सपा नेता आजम खान के प्रति थोड़े नरम दिखाई दिए।

उधर, मुख्यमंत्री योगी ने भी पोस्टर विवाद पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ओवैसी के फैजाबाद लिखने से कुछ नहीं होगा। अयोध्या अब अयोध्या रहेगा, कयामत का दिन कभी नहीं आएगा। माना जा रहा है कि आगे चलकर दोनों नेताओं के बीच जमकर जुबानी जंग हो सकती है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.