कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, सोनिया गांधी आलोचकों पर बरसीं

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, सोनिया गांधी आलोचकों पर बरसीं

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरू हो गई है। सोनिया गांधी पहुंच गई हैं। आज शुक्रवार को हो रहे CWC बैठक में कांग्रेस के बाकी के तमाम नेता भी पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस के भीतर से आलाकमान के विरोध में आवाज उठ सकते हैं। हालांकि, सोनिया गांधी ने अपने ओपनिंग भाषण में ही आलोचकों को इशारा कर दिया है कि वही बॉस हैं।

सोनिया गांधी ने CWC बैठक में असंतुष्ट पार्टी नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वो फुल टाइम पार्टी अध्यक्ष की तरह काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हमने कभी भी सार्वजनिक महत्व और चिंता के मुद्दों को बिना सोचे-समझे नहीं जाने दिया, लेकिन मीडिया के माध्यम से मुझसे बात करने की कोई जरूरत नहीं है।

दरअसल, सोनिया गांधी का ये बयान जी-23 समूह को इशारा था जो कहती आ रही है कि पार्टी के फैसले कौन लेता है नहीं पता। जैसा कि मालूम है कि कुछ ही दिन पहले कपिल सिब्बल ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि कांग्रेस के फैसले कौन लेता है, ये उन्हें समझ में नहीं आ रहा है।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL 2021 खिताब अपने नाम किया, KKR को 27 रन से हराया

वहीं, सोनिया गांधी ने संगठन के चुनाव पर साफ कहा कि पूर्ण संगठनात्मक चुनावों का कार्यक्रम आपके सामने है। 30 जून 2021 को चुनावी रोडमैप को अंतिम रूप दिया गया था, लेकिन कोरोना के चलते चुनाव नहीं हो पाया। आप सभी इसे तय करें, पार्टी में किसी एक मर्जी नहीं चलेगी।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, सोनिया गांधी आलोचकों पर बरसीं

उन्होंने आगे कहा कि पूरा संगठन कांग्रेस को दोबारा खड़ा करना चाहता है, लेकिन इसके लिए एकता और पार्टी के हितों को सर्वोपरि रखने की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी नेताओं को आत्म-नियंत्रण और अनुशासन का ख्याल रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: उद्धव ने NCB को आड़े हाथ लिया, बोले- मुंबई में गांजा सूंघ रहे, पर मुंद्रा का क्या हुआ?

सोनिया गांधी ने आगामी विधानसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए कहा, ”हमारे सामने कई चुनौतियां आएंगी, लेकिन अगर हम एकजुट रहते एवं अनुशासित रहते हैं और सिर्फ पार्टी के हित पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छा करेंगे।”

वहीं, लखीमपुर खीरी कांड के संबंध में उन्होंने कहा कि लखीमपुर-खीरी की चौंकाने वाली घटनाएं हाल ही में भाजपा की मानसिकता को दिखाती है कि वह किस तरह किसान आंदोलन को देखती है। ये दिखाती है कि भाजपा किसानों द्वारा अपने जीवन और आजीविका की रक्षा के लिए इस दृढ़ संघर्ष से कैसे निपट रही है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.