BJP कार्यालय में बढ़ी हलचल, इन कांग्रेस नेताओं पर लग रहे हैं शामिल होने के कयास

BJP कार्यालय में बढ़ी हलचल, इन कांग्रेस नेताओं पर लग रहे हैं शामिल होने के कयास

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में आज सुबह से हलचल तेज है। माना जा रहा है कि कांग्रेस का कोई बड़ा नेता पार्टी में शामिल हो सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उत्तर भारत से कांग्रेस का कोई बड़ा नेता भाजपा में शामिल हो सकता है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह कौन-सा नेता होगा। पर कहा जा रहा है उसके शामिल होने के मौके पर भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा मौजूद होंगे।

बीजेपी सांसद और प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार को ट्वीट किया कि आज कोई बड़ी हस्ती बीजेपी चीफ जे.पी. नड्डा की मौजूदगी में पार्टी जॉइन करने वाली है। सोशल मीडिया लेकर टीवी चैनलों पर भी कयासबाजी शुरू हो गई है। अधिकतर का मानना है कि मनमोहन सरकार में मंत्री रहे एक ब्राहम्ण नेता आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

जितिन प्रसाद को लेकर भी चर्चा है। हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल चुनाव में जितिन राज्य के प्रभारी थे और वहां पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी। बीते साल ही जितिन प्रसाद ने अपनी अगुवाई में एक ब्राह्मण चेतना परिषद नाम से संगठन स्थापित किया था।

हालांकि, इससे पहले 2019 में भी जितिन प्रसाद के पार्टी छोड़ने की अटकलें लगाई गई थीं पर ऐसा नहीं हुआ था। यूपी में कांग्रेस के सीनियर नेताओं में से एक जितिन प्रसाद का बीजेपी जॉइन करना प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनावों के लिहाज से अहम हो सकता है।

BJP कार्यालय में बढ़ी हलचल, इन कांग्रेस नेताओं पर लग रहे हैं शामिल होने के कयास

भले ही अब तक नाम का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अगले साल यूपी में होने वाले चुनावों के चलते ही जितिन प्रसाद को लेकर कयास जोरों पर हैं। जितिन प्रसाद धौरहरा लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। इसके अलावा यूपी सरकार में उनके पास मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री की जिम्मेदारी थी।

देखा जाए तो तुक्का में कई तीर चलाए जा रहे हैं। सचिन पायलट को लेकर चर्चा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उठापटक किसी से छिपी नहीं है। हालांकि, बीते साल पार्टी आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्षों को शांत करा दिया गया था पर पायलट खेमा एक बार फिर बगावती सुर छेड़ता दिख रहा है।

पिछले साल सचिन पायलट खेमे की बगावत के बाद बनी कांग्रेस की तीन सदस्यीय सुलह कमेटी की अब तक रिपोर्ट नहीं आने पर पायलट ने कहा है कि 10 महीने हो जाने के बावजूद उनसे किए वादे पूरे नहीं हुए हैं। इस बीच सचिन पायलट ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहे हैं।

हालांकि, बीजेपी पर कल शाम ही सचिन पायलट ने हमला बोलते हुए ट्वीट किया था और साफ कर दिया था कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होने वाले हैं। उन्होंने ट्वीट किया था, “प्रदेश के भाजपा नेताओं को व्यर्थ बयानबाजी की बजाय अपनी स्थिति पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। आपसी फूट व अंतर्कलह इतनी हावी है कि राज्य मे भाजपा विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही। इनकी नाकाम नीतियों से देश में उपजे संकट में जनता को अकेला छोड़ने वालों को जनता करारा जवाब देगी।”

कुछ लोग वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा को लेकर भी कयास अराई कर रहे हैं। दोनों ही नेता कांग्रेस की कार्यशैली से नाराज चल रहे हैं। बीते साल सोनिया गांधी को 23 कांग्रेस नेताओं ने चिट्ठी लिखकर पार्टी की कार्यशैली में बड़े बदलावों की मांग की थी। इनमें आनंद शर्मा और गुलाम नबी आजाद भी शामिल थे। हालांकि, उम्मीद कम है। ज्योतिरादित्य सिंधिया का भाजपा में जाने के बाद उनके कद को देखते हुए नहीं लगता है कि उनमें से कोई भी इतना बड़ा स्टेप लेगा।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.