कांग्रेस ने मानसून सत्र से पहले गठित किया संसदीय टीम, G-23 नेताओं को भी जगह

कांग्रेस ने मानसून सत्र से पहले गठित किया संसदीय टीम, G-23 नेताओं को भी जगह

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मानसून सत्र से पहले पार्टी के संसदीय सदस्यों का फिर से गठन किया है। इसमें उन नेताओं को भी जगह दी गई है जिन्होंने पिछले साल एक चिठ्ठी के जरिए बगावती तेवर अख्तियार किए थे। इस बार‘जी-23’ के कई नेताओं को कुछ फेरबदल के बाद शामिल किया गया है।

शशि थरूर और मनीष तिवारी को भी लोकसभा में सात सदस्यीय समूह का हिस्सा बनाया गया है। वहीं, राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खड़गे को भी सदस्यों की सूची में शामिल किया गया है। जबकि कांग्रेस के एक अन्य असंतुष्ट नेता आनंद शर्मा को उपनेता बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: कान्स फिल्म फेस्टिवल में ‘टाइटेन’ की धूम, यहां देखें पुरस्कारों की पूरी लिस्ट

जयराम रमेश को कांग्रेस ने उच्च सदन में मुख्य सचेतक बनाया गया है। वहीं, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल और पी. चिदंबरम को इस समूह में शामिल किया गया है। उल्लेखनीय है कि कल से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है।

कांग्रेस ने मानसून सत्र से पहले गठित किया संसदीय टीम, G-23 नेताओं को भी जगह

वहीं, पार्टी ओर से लोकसभा में पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी पार्टी के नेता बने रहेंगे। जबकि पूर्व सीएम तरुण गोगोई के पुत्र गौरव गोगोई सदन के उपनेता के रूप में बने रहेंगे।

एक बयान जारी कर सोनिया गांधी ने कहा, “ये संसदीय समूह संसद सत्र के दौरान प्रतिदिन मिलेंगे और जहां संसद के मुद्दों का संबंध है, अंतर-सत्र अवधि के दौरान भी बैठक कर सकते हैं।”

ये भी पढ़ें: दरोगा ने चूल्हे पर मारी लात और कुकर का खौलता दाल बच्चों पर जा गिरा

उन्होंने आगे अपने बयान में कहा, “आवश्यकता पड़ने पर इन समूहों की संयुक्त बैठकें भी आयोजित की जा सकती हैं और मल्लिकार्जुन खड़गे संयुक्त बैठकों के संयोजक होंगे।”

माना जा रहा है कि कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल संसद सत्र के दौरान बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों के साथ-साथ कोरोना महामारी के दौरान सरकार की विफलता को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.