चिराग और पारस को न रामविलास पासवान की पार्टी मिली न बंगला, एक को हेलिकॉप्टर दूसरे को सिलाई मशीन थमाया

चिराग और पारस को न रामविलास पासवान की पार्टी मिली न बंगला, एक को हेलिकॉप्टर दूसरे को सिलाई मशीन थमाया

रामविलास पासवान की पार्टी दो हिस्सों में टूट गई है। चिराग पासवान ने जिस लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) नाम से नए राजनीतिक दल का गठन किया है उसका चुनाव चिन्ह हेलीकॉप्‍टर होगा।

वहीं, उनके चाचा पशुपति पारस को सिलाई मशीन दिया गया है। पारस ने अपने दिवंगत भाई रामविलास पासवान के बेटे चिराग को लोक जनशक्ति पार्टी से अपदस्‍थ कर दिया था। इसके बाद चिराग पासवान ने एक नई पार्टी गठित कर ली।

ये भी पढ़ें: लखीमपुर हिंसा का वीडियो वायरल, प्रियंका गांधी और वरुण गांधी ने साधा सरकार पर निशाना

चुनाव आयोग ने चिराग की पार्टी और चिह्न को स्‍वीकृति दे दी है। वहीं, चुनाव आयोग ने पशुपति पारस को भी नई पार्टी और चुनाव चिह्न आवंटित किया है। उनकी पार्टी का नाम राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी होगा। उनको सिलाई मशीन का चुनाव चिह्न दिया गया है।

चिराग पासवान क्या BJP में शामिल होने वाले हैं? मोदी के करीबी से मुलाकात

दरअसल, चुनाव आयोग ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को लेकर चिराग पासवान और पशुपति पारस के बीच विवाद को देखते हुए पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न (बंगला) को फ्रीज कर दिया था।

ये भी पढ़ें: आर्यन खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जानें सुजैन से लेकर हंसल मेहता तक ने क्या कहा?

इसके बाद दोनों की ओर से आयोग में नए नाम और चिह्न को लेकर आवेदन दिया था। अब चुनाव आयोग ने चिराग पासवान की ओर से सुझाए गए नाम (लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास) और चुनाव चिह्न (हेलीकॉप्‍टर) पर अपनी मुहर लगा दी है।

दूसरी तरफ, पशुपति पारस को आयोग ने राष्‍ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी का नाम आवंटित किया है। साथ ही उनकी पार्टी का नया चुनाव चिह्न सिलाई मशीन होगा। उल्लेखनीय है कि बिहार में दो सीटों पर होने वाले उप-चुनाव को लेकर चिराग पासवानन और पशुपति पारस को अलग-अलग पार्टी का नाम सौंपने को कहा गया था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.