अब गुजरात के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, विजय रुपाणी ने बताई ये वजह

अब गुजरात के मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, विजय रुपाणी ने बताई ये वजह

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी में समय के साथ दायित्व बदलते रहते हैं। उन्होंने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई।”

उन्होंने आगे कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें प्रधानमंत्री मोदी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है। रुपाणी ने कहा, “पिछले पांच वषों र्में गुजरात के विकास में योगदान देने का जो अवसर मिला उसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभारी हूं।”

उन्होंने कहा, “गुजरात की विकास की यह यात्रा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एक नये उत्साह के साथ नए नेतृत्व के साथ आगे बढ़नी चाहिए, इसे ध्यान में रखकर मैंने त्यागपत्र दिया है।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले उत्तराखंड और कर्नाटक के मुख्यमंत्री इस्तीफा दिया था। नितिन पटेल के अलावा पुरुषोत्तम रुपाला, सीआर पटेल और मनसुख मांडविया का नाम भी सीएम पद की रेस में सामने आ रहा है। इनमें से किसके सिर पर सीएम पद का ताज सजेगा, ये अभी क्लियर नहीं है।

माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की सहमति के बाद इस संबंध में कोई घोषणा हो सकती है। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने रविवार को गांधीनगर में विधायक दल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इसी बैठक में प्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.