चंद्रशेखर आजाद का एलान, कहा- योगी चाहे जहां से भी खड़े हों, वहीं से लड़ेंगे चुनाव

चंद्रशेखर आजाद का एलान, कहा- योगी चाहे जहां से भी खड़े हों, वहीं से लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भीम आर्मी के प्रमुख और दलित नेता चंद्रशेखर आजाद ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहे जहां से भी खड़े हों, वो भी उसी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

चंद्रशेखर ने कहा कि उनकी पार्टी हर सीट पर चुनाव लड़ेगी। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि ये फैसले तो पार्टी के बोर्ड को लेने है। जो कमेटी है वो फैसला करेगी।

भीम आर्मी प्रमुख ने कहा, “अगर मेरे दिल से पूछेंगे तो मैं बता दूंगा, क्योंकि लोकतंत्र है, अपनी पार्टी में मुझे अपनी बात रखने का अधिकार है। अगर पार्टी मुझे मौका देगी तो मैं चुनाव लड़ूंगा वहां, जहां उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लड़ेंगे। मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा।”

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने फिर लगाई योगी सरकार को फटकार, कहा-FIR से आरोपी को बचाने की कोशिश

उन्होंने आगे कहा कि वे इसलिए मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने पिछले साढ़े चार सालों में बहुत तकलीफ प्रदेश की जनता को दी। चंद्रशेखर ने कहा, “ऐसे निर्दयी मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा, उनको सत्ता, सदन में नहीं घुसने दूंगा ये मेरा विश्वास है”।

चंद्रशेखर आजाद का एलान, कहा- योगी चाहे जहां से भी खड़े हों, वहीं से लड़ेंगे चुनाव
चंद्रशेखर आजाद (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

उल्लेखनीय है कि चंद्रशेखर ने बीते लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन वो चुनाव नहीं लड़ पाए थे। चंद्रशेखर ने इस पर कहा, “पिछली बार हमारा दल नहीं था, तब बहन जी ने कहा था कि मोदी के खिलाफ चंद्रशेखर लड़ेंगे तो पीएम चुनाव जीत जाएंगे, तब मैं नहीं लड़ा।”

ये भी पढ़ें: राफेल डील में एक और खुलासा, CBI और ED को थी बिचौलिये के घूस लेने की जानकारी

इसके बाद उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “लेकिन इस बार अगर पार्टी मौका देगी तो मैं चुनाव लड़ूंगा। योगी जी कोई भी सीट तय कर लें, ऐसा नहीं है कि मैं सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ूंगा, मैं वहां लड़ूंगा जहां से योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ेगें।”

भीम आर्मी प्रमुख ने फिर कहा कि मेरे लिए सदन में जाना जरूरी नहीं है, योगी जी को रोकना महत्वपूर्ण है। चंद्रशेखर ने आगे कि उनकी पार्टी की तैयारी सभी सीटों पर चल रही है। पार्टी हर सीट पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

जैसा कि मालूम है कि जून 2017 में चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार किया गया था। तब उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार ने अनुसूचित जातियों के खिलाफ अत्याचार के मद्देनजर सहारनपुर में कथित रूप से हिंसा भड़काने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया था। उन्हें एक साल तक जेल में रहना पड़ा था। फिर उन्हें सितंबर 2018 में एक रिहा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.