अब कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने दिया इस्तीफा, CM चन्नी सिद्धू को मनाने पहुंचे

अब कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने दिया इस्तीफा, CM चन्नी सिद्धू को मनाने पहुंचे

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद अब रजिया सुल्ताना ने भी चन्नी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। सुल्ताना ने मंगलवार की सुबह ही चार्ज संभाला था। रजिया सिद्धू के सलाहकार और पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा की पत्नी हैं।

इससे पहले, सिद्धू के समर्थन में पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त कोषाध्यक्ष गुलजार इंद्र सिंह चहल ने इस्तीफा दिया था। बताया जा रहा है कि सिद्धू को मनाने के लिए मुख्यमंत्री चन्नी उनके घर गए हुए हैं। वहीं, दूसरी तरफ पटियाला में स्थित नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर कांग्रेस के दूसरे विधायक जमा होने लगे हैं।

अब कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने दिया इस्तीफा, CM चन्नी सिद्धू को मनाने पहुंचे

ये भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

खबरों के मुताबिक, सिद्धू के घर पार्टी के वर्किंग प्रधान कुलजीत नागरा, इंद्रबीर सिंह बुलारिया, मंत्री रजिया सुल्ताना और उनके पति मोहम्मद मुस्तफा पहुंच गए हैं। मुस्तफा सिद्धू के सलाहकार हैं और सोमवार को ही उन्होंने कैप्टन पर तंज कसते हुए सिद्धू की अगुवाई में अगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत पक्की होने की बात कही थी।

अब कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने दिया इस्तीफा, CM चन्नी सिद्धू को मनाने पहुंचे

इसके अलावा मुख्यमंत्री चन्नी ने बुधवार शाम को पार्टी की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। सभी कैबिनेट मंत्रियों को बैठक में बुलाया गया है। सिद्धू के इस्तीफे से पैदा हुए हालात को लेकर चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में यह भी तय होगा कि सिद्धू को मनाया जाएगा या नहीं।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी ने क्या कहा?

सिद्धू के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से अचानक इस्तीफे के बाद पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर जबर्दस्त हलचल जारी है। हालांकि, बिहार से कन्हैया कुमार और गुजरात से जिग्नेश मेवाणी मंगलवार शाम को कांग्रेस में शामिल हुए। हालांकि, सिद्धू प्रकरण के चलते माहौत थोड़ी फीका-फीका रहा।

दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “मैंने पहले कहा था कि सिद्धू एक ‘मिसगाइडेड मिसाइल’ है जिसका पता नहीं कि कहां जाएगी या किसे मारेगी। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनकर पहले कैप्टन को तबाह किया फिर अपनी पार्टी कांग्रेस का सफाया कर दिया। पंजाब को बचाना है तो सिद्धू साहब से विनती है कि वह मुंबई चले जाएं।” बताया जा रहा है कि कैप्टन आज अमित शाह से मिलने वाले हैं। वे दिल्ली पहुंच गए हैं।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.