पेशावर के मस्जिद में ब्लास्ट, अब तक 30 की मौत, 50 से अधिक घायल

पेशावर के मस्जिद में ब्लास्ट, अब तक 30 की मौत, 50 से अधिक घायल

पाकिस्तान की राजधानी पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम-से-कम 30 लोगों की मौत हो गई जबकि कम-से-कम 50 अन्य घायल हुए हैं। डॉन अखबार के मुताबिक, लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता मुहम्मद आसिम ने कहा कि पेशावर विस्फोट से 30 शवों को LRH में स्थानांतरित कर दिया गया है, जबकि अधिकांश घायल गंभीर रूप से घायल हैं।

मुहम्मद आसिम ने बताया कि घायलों की संख्या में वृद्धि का हो सकती है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त चिकित्सा कर्मियों को रेड अलर्ट के बाद, अस्पताल बुलाया गया है। पेशावर शहर के पुलिस अधिकारी (SSPO) मुहम्मद एजाज खान ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, किस्सा खवानी बाजार के कोचा रिसालदार के शिया जामा मस्जिद में घुसने की कोशिश कर रहे दो हमलावरों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला दीं। जिसके बाद हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और दूसरा घायल हो गया है।

SSPO के मुताबिक, पुलिस टीम पर हमले के बाद जामिया मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ, जिसमें कई लोग घायल हो गए और मारे गए। एजाज खान ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल से अहम सबूत जुटाए, लेकिन विस्फोट की प्रकृति पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।

विस्फोट की सूचना मिलते ही कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल ले जाया गया। डॉन न्यूज टीवी के मुताबिक, चश्मदीदों ने बताया कि धमाका बहुत तेज था और इसकी आवाज दूर तक सुनी जा सकती थी।

स्थानीय खबरों के मुताबिक, विस्फोट मस्जिद के पास हुआ, पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। प्रशासन ने आस-पास के अस्पतालों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी, जबकि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने इलाके को घेर लिया और सबूत इकट्ठा करना शुरू कर दिया।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.