सेंगर के करीबी को BJP ने दिया टिकट, उन्नाव रेप पीड़िता ने PM को पत्र लिख कर उठाए सवाल

सेंगर के करीबी को BJP ने दिया टिकट, उन्नाव रेप पीड़िता ने PM को पत्र लिख कर उठाए सवाल

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। बीजेपी ने इसके लिए अरुण सिंह को टिकट दिए हैं। नाम घोषित होने के बाद से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। माखी गैंगरेप की पीड़िता ने अरुण सिंह को टिकट दिए जाने पर सवाल उठाया है और बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर कई दिनों से हलचल मची हुई है। बीजेपी ने बुधवार की रात में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नवाबगंज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख और औरास द्वितीय से निर्वाचित अरुण सिंह को प्रत्याशी घोषित किया।

दरअसल, बीजेपी ने जिस अरुण सिंह को उन्नाव से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए टिकट दिया है उसे उन्नाव रेप कांड आरोपी और पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के करीबी हैं।

ये भी पढ़ें: कतर में तालिबान से गुपचुप तरीके से जाकर मिला भारतीय प्रतिनिधिमंडल

पीड़िता ने अरुण सिंह पर रेप से लेकर पिता की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया है। साथ ही अरुण कुमार से अपनी जान को खतरा भी बताया है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी है।

सेंगर के करीबी को BJP ने दिया टिकट, उन्नाव रेप पीड़िता ने PM को पत्र लिख कर उठाए सवाल

पीड़िता ने एक वीडियो जारी की है। वीडियो में पीड़िता कहती हैं, “बीजेपी सरकार मेरे साथ है या मेरे दोषी सेंगर के साथ? बीजेपी दोषियों को टिकट दे रही है। मेरे पिता के हत्या में अरुण सिंह नामजद है। मेरी जान के लिए खतरा बना हुआ है। ऐसे लोगों को बीजेपी टिकट दे रही है। मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से गुजारिश करती हूं कि इन लोगों को बीजेपी टिकट न दे।”

उन्होंने आगे कहा, “ये लोग दोषी हैं। गैंगरेप और मेरे पिता की हत्या में भी अरुण सिंह शामिल थे। इन लोगों ने मेरा परिवार बर्बाद कर दिया है। अभी भी सरकार दोषियों का साथ दे रही है। एक तरफ सरकार कहती है कि दोषियों को जेल के अंदर किया जाए, एक तरफ टिकट दे रही है। मैं सबसे निवेदन करती हूं कि अरुण सिंह की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाए। मैं सरकार की हमेशा आभारी रहूंगी।”

ये भी पढ़ें: दुनिया को पहला कमर्शियल Anti-Virus देने वाले जॉन मैकेफी ने आत्महत्या क्यों की?

गौरतलब है कि कुलदीप सिंह सेंगर उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से चार बार बीजेपी के टिकट पर विधायक रहे। उन्हें साल 2017 में उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार किया गया था। रेप और अपहरण के मामले में सेंगर दोषी करार दिया गया था और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

साथ ही रेप पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले में भी सेंगर समेत सभी दोषियों को कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद कुलदीप की पत्नी संगीता सेंगर को बीजेपी ने जिला पंचायत सदस्य का टिकट दिया लेकिन मीडिया में खबरें आने के बाद उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी गई।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.