शव के साथ बर्बरता करने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, राहुल गांधी ने उठाया अमृत महोत्सव पर सवाल

शव के साथ बर्बरता करने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, राहुल गांधी ने उठाया अमृत महोत्सव पर सवाल

असम हिंसा के बाद से केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा पार्टी लगातार विपक्ष के निशाने पर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आजादी अमृत महोत्सव के बहाने निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा है कि जब देश में नफरत का जहर फैलाया जा रहा है तो कैसा अमृत महोत्सव?

राहुल गांधी ने आज लिखा कहा, “जब देश में नफ़रत का ज़हर फैलाया जा रहा है तो कैसा अमृत महोत्सव? अगर सबके लिए नहीं है तो कैसी आज़ादी?” उल्लेखनीय है कि आजादी के 75वें वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।

जैसा कि मालूम है कि असम के दरांग जिले के सिपाझार में बीते गुरुवार को अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच जमकर हिंसक झड़प हुई थी। इसमें तीन लोगों की मौत पुलिस की गोली हुई थी जबकि पुलिस समेत दो दर्जन के करीब लोग घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें: कौन था रोहिणी गैंगवार में मारा गया जितेंद्र मान गोगी, जानिए क्राइम कुंडली

घटना का एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें एक शख्स कैमरा लिए पुलिस के सामने शव के साथ बर्बरता करता दिखाई दे रहा है। फिलहाल, फोटोग्राफर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान बिजॉय बनिया के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि उसे जिला प्रशासन ने इस अभियान के दस्तावेजीकरण के लिए रखा गया था।

शव के साथ बर्बरता करने वाला पत्रकार गिरफ्तार, राहुल गांधी ने उठाया अमृत महोत्सव पर सवाल

डीजीपी भास्करज्योति महंत ने गुरुवार की देर रात कहा कि बनिया को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसका मामला सीआईडी ​​को सौंप दिया गया है। दूसरी तरफ, ग्रामीण प्रदर्शनकारी की पहचान देर रात तक नहीं हो पाई थी।

यह पूछे जाने पर कि वीडियो में पुलिसकर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी तो असम के स्पेशल डीजीपी जीपी सिंह ने कहा कि जहां भी एसओपी और प्रोटोकॉल का उल्लंघन होगा पुलिस अपना काम करेगी।

ये भी पढ़ें: एक अरब से ज्यादा बच्चों पर मंडरा रहा जलवायु परिवर्तन का गंभीर खतरा

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि वीडियो देखने के बाद हम बिजॉय बनिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।” उधर, कांग्रेस ने दरांग जिले में हुई घटना को लेकर जिला के एसपी पद पर तैनात मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के छोटे भाई सुशांत बिस्वा शर्मा को लेकर सरकार को घेरा है।

कांग्रेस का कहना है कि दरांग के एसपी सीएम के छोटे भाई हैं और उनके आदेश पर ही गोली चलाई गई थी। हिंसा के दौरान पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में सीआईडी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दरांग जिले में पुलिस और लोगों के बीच झड़प के दौरान अधमरे शख्स के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया था।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.