मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी ने किया मीडिया से बात, जानें क्या कहा!

मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी ने किया मीडिया से बात, जानें क्या कहा!

आज से मॉनसून सत्र की शुरुआत हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बारिश के बीच खुद छतरी पकड़ संसद पहुंचे हैं। सत्र शुरू होने से पहले उन्होंने मीडिया से बात किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया हुआ है इसलिए हम चाहते हैं कि संसद में भी इस महामारी के संबंध में सार्थक चर्चा हो। सभी व्यावहारिक सुझाव सभी सांसदों से मिलें ताकि महामारी के खिलाफ लड़ाई में नयापन आ सके और कमियों को भी ठीक किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं आशा करता हूं कि आप सबको वैक्सीन की कम से कम एक ड़ोज लग गई होगी। वैक्सीन बाहु पर लगती है और जब वैक्सीन बाहु पर लगती है तो आप बाहुबली बन जाते हैं। अब तक 40 करोड़ से ज़्यादा लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बाहुबली बन चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद का मानसून सत्र सार्थक चर्चा के लिए समर्पित हो क्योंकि जनता कई मुद्दों पर जवाब चाहती है और इसके लिए सरकार पूरी तरह तैयार है।”

ये भी पढ़ें: गोपाल को जमानत देने से इनकार, कोर्ट ने कहा- ऐसे लोग महामारी से अधिक खतरनाक

कोरोना पर बहस का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “हम सभी सांसदों और पार्टियों से अपील करते हैं कि वे इस पर सवाल पूछें और सरकार से जवाब लें। इससे कोरोना के खिलाफ हमारी जंग मजबूत होगी। इस बीच विपक्ष की ओर से संसद में किसान आंदोलन, कोरोना केस समेत तमाम अन्य मुद्दों को उठाने की तैयारी की जा रही है। टीएमसी समेत कई पार्टियों ने इस संबंध में नोटिस भी जारी किया है।”

मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी ने किया मीडिया से बात, जानें क्या कहा!

हालांकि, उन्होंने मॉनसून सेशन में अपने नए कैबिनेट मंत्रियों का परिचय कराते हुए विपक्ष पर तंज भी कसा। उन्होंने विपक्षी सांसदों के हंगामे को लेकर कहा, “आज बड़ी संख्या में महिलाएं, दलित और आदिवासी नेता मंत्री बने हैं। बड़ी संख्या में किसान और ग्रामीण परिवारों से आने वाले लोगों को भी मंत्री बनने का मौका मिला है। इस पर सभी को खुशी होनी चाहिए थी। उनका मेज थपथपाकर स्वागत करना चाहिए था। लेकिन कुछ लोगों को दलितों, महिलाओं और पिछड़ों का मंत्री बनना रास नहीं आता है। इसलिए वे उनका परिचय नहीं कराने दे रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: सिद्धू बने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष, 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी किए गए नियुक्त

नरेंद्र मोदी ने कोरोना टिकाकरण को लेकर कहा कि कोरोना का टीका ‘बाहु’ यानी भुजा में लग रहा है। इसलिए यह टीका लगवाकर देश में 40 करोड़ लोग कोरोना से जंग में बाहुबली हो गए हैं। इस लड़ाई को आगे ले जाना है। कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया पर असर डाला है। इसलिए हम संसद में भी इस पर अर्थपूर्ण बहस करना चाहते हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.