BJP को बड़ा झटका, बाबुल सुप्रियो हुए TMC में शामिल

BJP को बड़ा झटका, बाबुल सुप्रियो हुए TMC में शामिल

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सुप्रियो पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद से ही भाजपा से नाराज चल रहे थे।

बाबुल सुप्रियो ने कुछ दिनों पहले एक पोस्ट लिखकर राजनीति छोड़ने की बात कही थी और अचानक से अब वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

इसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद से कई भाजपा नेताओं ने पार्टी बदली है। और अधिकतर ने टीएमसी का रूख किया है।

BJP को बड़ा झटका, बाबुल सुप्रियो हुए TMC में शामिल

केंद्रीय मंत्री पद से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास लेने का एलान किया था। उन्होंने जुलाई में सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि बीजेपी ही उनकी पार्टी है।

उन्होंने अपने इस्तीफे का ऐलान एक कविता से किया था। उन्होंने तब लिखा था कि अगर सामाजिक कार्य करना है तो वह राजनीति के बिना भी हो सकता है। उन्होंने कहा, “अब मैंने राह बदलने का फैसला लिया है और लोगों की सेवा का उद्देश्य राजनीति के बिना भी पूरा हो सकता है।”

BJP को बड़ा झटका, बाबुल सुप्रियो हुए TMC में शामिल

हालांकि, संन्यास की घोषणा के कुछ दिन बाद बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की थी। उन्होंने नड्डा से मिलने के बाद कहा कि वे सांसद बने रहेंगे लेकिन राजनीति नहीं करेंगे। सुप्रियो ने इसके साथ ही ये भी कहा कि वे किसी पार्टी में भी नहीं जाएंगे और सामाजिक कार्य करना जारी रखेंगे। बाबुल सुप्रियो ने कहा कि सांसद एक संवैधानिक पद है।

उन्होंने कहा था कि वे आसनसोल से सांसद हैं। आसनसोल के प्रति सिर्फ संवैधानिक कर्तव्य निभाएंगे, लेकिन राजनीति में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कहा था, “मैं दिल्ली में सांसद का बंगला खाली कर दूंगा और सुरक्षाकर्मियों को जल्द ही उनकी ड्यूटी से मुक्त कर दूंगा।”


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.