आर्यन खान की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ी, NCB को आर्यन के वकील ने दिया करारा जवाब

आर्यन खान की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ी, NCB को आर्यन के वकील ने दिया करारा जवाब

आर्यन खान और अन्य दो लोगों को कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रखने का फैसला सुनाया है। आर्यन खान की कोर्ट पेशी के दौरान मजिस्ट्रेट, एनसीबी और आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे के बीच लंबी बहस चली।

बताया जा रहा है कि एनसीबी को सतीश मानशिंदे ने करारा जवाब दिया है। मजिस्ट्रेट ने एनसीबी से आर्यन की कस्टडी को लेकर सवाल किया।

इस पर एनसीबी ने कहा कि उन्हें आर्यन खान की कस्टडी की जरूरत इसलिए है, क्योंकि वह पता लगाना चाहते हैं कि उन्हें पार्टी में क्यों बुलाया गया था और वह किन केबिन में रुके थे।

आर्यन खान की कस्टडी 7 अक्टूबर तक बढ़ी, NCB को आर्यन के वकील ने दिया करारा जवाब

इसपर आर्यन के सतीश मानशिंदे ने कहा, “आर्यन खान को शिप में ड्रग्स बेचने की जरूरत नहीं है। वह शिप में क्यों गए थे इसमें एनसीबी का कोई काम नहीं। आर्यन चाहे तो पूरा शिप खरीद सकते हैं।”

ये भी पढ़ें: आमिर खान की बेटी आइरा अपने डिप्रेशन को लेकर बोलीं- शर्मिंदगी महसूस होती है

दरअसल, सुनवाई के दौरान प्रॉसिक्यूशन ने कहा है कि आर्यन खान के फोन से ड्रग्स के बारे में और भी चैट्स मिली है। कुछ चैट 21 जुलाई की हैं तो कुछ पुरानी हैं। चैट्स अनजान लोगों से गांजे के बारे में बात हुई है।

प्रॉसिक्यूशन ने मजिस्ट्रेट को यह चैट्स दिखाई भी हैं। दावा किया कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट में पैसों की लेनदेन का खुलासा भी हुआ है। चैट में सामने आया है कि उन्होंने बैंक ट्रांजैक्शन के लिए कैश की मांग की है।

एनसीबी ने कहा, “चैट्स में कई कोड नेम पाए गए हैं और उसका पता लगाने के लिए कस्टडी की जरूरत होगी। सबका सामना करना पड़ता है।”

एनसीबी ने इसके बाद कहा, “लिंक और नेक्सस को उजागर करने के लिए हिरासत की जरूरत है। ड्रग्स तस्करों के साथ व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक चैट की जा रही है। इस मामले में अभी भी छापेमारी चल रही है।”

वहीं, आर्यन खान ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर एक लिखित बयान में कहा, “मैं अपनी गिरफ्तारी की वजहों को समझता हूं और अपने परिवार के सदस्यों को मैंने इसकी जानकारी दे दी है।” फिलहाल, आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट 1985 की धारा 8 सी, 20 बी, 27 व 35 आदि लगाई गई हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.