आर्यन खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जानें सुजैन से लेकर हंसल मेहता तक ने क्या कहा?

आर्यन खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जानें सुजैन से लेकर हंसल मेहता तक ने क्या कहा?

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई के किला कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है। आर्यन खान के साथ-साथ उनका परिवार मुश्किलों से गुजर रहा है। ऐसे में हालात में बॉलीवुड के अधिकतर सेलेब्स ने शाहरुख खान और उनके परिवार को सपोर्ट किया है। रविवार को सलमान खान शाहरुख के घर पहुंचे थे।

वहीं, सोमवार को सलमान की बहन अलवीरा खान को मन्नत के बाहर स्पॉट करते देखा गया। अलवीरा मुश्किल के समय में शाहरुख के परिवार को सपोर्ट करने पहुंची थीं। अलवीरा खान के अलावा उनकी भाभी सीमा खान और एक्टर संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर भी मन्नत पहुंचीं।

आर्यन खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जानें सुजैन से लेकर हंसल मेहता तक ने क्या कहा?

दोनों को अपनी गाड़ी में बैठे हुए मन्नत में इंट्री करते देखा गए। सीमा खान, सलमान खान के छोटे भाई और एक्टर सोहेल खान की पत्नी हैं। सीमा और महीप दोनों की गौरी खान की अच्छी दोस्त हैं। ऐसे में दोनों अपनी सहेली को सपोर्ट करने पहुंचीं।

दूसरी तरफ, सोशल मीडिया के जरिए कई सेलेब्स ने बॉलीवुड को सरकार की ओर टारगेट किए जाने को लेकर आलोचना की है। कई लोगों ने शाहरुख खान और आर्यन खान को स्पोर्ट किया है। अब रितिक रोशन की एक्स-वाइफ सुजैन खान का नाम इसमें भी शामिल हो गया। सुजैन ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि उन्हें लगता है कि आर्यन गलत वक्त पर गलत जगह पर था।

आर्यन खान के समर्थन में आया बॉलीवुड, जानें सुजैन से लेकर हंसल मेहता तक ने क्या कहा?

सुजैन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा है, “मुझे लगता है, बात आर्यन खान की नहीं है, क्योंकि दुर्भाग्य से वह गलत वक्त पर गलत जगह पर था। यह घटना एक उदाहरण के तौर पर देखी जा सकती है कि लोग बॉलीवुड के लोगों का ‘विच हंट’ (क्रूर सजा) करने में लग जाते हैं। यह बहुत दु:ख की और गलत बात है क्योंकि वह अच्छा बच्चा है। मैं गौरी और शाहरुख के साथ हूं।”

इससे पहले पूजा भट्ट और दूसरे लोगों ने भी किंग खान के परिवार को स्पोर्ट किया। जाने-माने डायरेक्टर और फिल्म निर्माता हंसल मेहता ट्वीट किया, “माता-पिता के लिए अपने बच्चे को इस तरह से परेशानी में देखना दर्दनाक होता है। ये तब और मुश्किल हो जाता है जब लोग कानून को अपना काम करने देने से पहले ही फैसला देने लगते हैं। ये माता-पिता और उनके अपने बच्चे के साथ रिश्ते के लिए अपमानजनक और असुरक्षित होता है। मैं आपके साथ हूं शाहरुख।”

आर्यन के लिए अभिनेत्री नफीसा अली सोढ़ी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “आर्यन, एक यंग मैन जिसके लिए मैं दुआ कर रही हूं, उसे मदद की जरूरत है। उसे बर्बाद मत करिए, उसे #drugskill का उदाहरण मत बनन दीजिए।”

दो दिन पहले एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने आर्यन के पक्ष में ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, “शाहरुख मैं आपके साथ खड़ी हूं। ऐसा नहीं है कि आपको इसकी जरूरत है लेकिन मैं ऐसा कर रही हूं। यह भी गुजर जाएगा।” साथ में उन्होंने हाथ जोड़ने वाला एक इमोजी भी शेयर किया।

अभिनेत्री, लेखिका, चित्रकार और गायक सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने लिखा, “एक माता-पिता के लिए अपने बच्चे को परेशानी में देखने से ज्यादा मुश्किल कुछ नहीं है। सभी से प्रार्थना।” एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, “बॉलीवुड को निशाना बनाने वालों के लिए, फिल्मी सितारों पर सभी एनसीबी छापे याद हैं? हां कुछ नहीं मिला और कुछ भी साबित नहीं हुआ। यह एक तमाशा है। प्रसिद्धि की कीमत।”

वहीं, आर्यन की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद एक इवेंट में सुनील शेट्टी ने कहा था, “जब एक जगह रेड होती है तो वहां बहुत सारे लोग होते हैं। हम ऐसा मान लेते हैं कि इस बच्चे ने ड्रग्स लिया, इस बच्चे ने ऐसा किया। मुझे लगता है कि प्रक्रिया जारी है, तो उसको वैसे ही रखते हैं और उस बच्चे को सांस लेने की जगह देते हैं।”

इसके बाद उन्होंने कहा कि जब हमारी इंडस्ट्री में कुछ भी होता है तो मीडिया एकदम से टूट पड़ती है। हर किसी को समझती है कि ये भी वैसा ही होगा। उस बच्चे के पास मौका रहने दीजिए और असली रिपोर्ट्स को सामने आने का वक्त दीजिए। जब तक बच्चा है, उनका ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.