सबा कमर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, मस्जिद में डांस करने का आरोप, जानें पूरा मामला

सबा कमर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, मस्जिद में डांस करने का आरोप, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड के दिग्गज स्टार इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ की हिरोइन सबा कमर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है। ‘हिंदी मीडियम’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करने वाली पाकिस्तानी अदाकार सबा के खिलाफ पाकिस्तान की एक स्थानीय अदालत ने ये वारंट जारी किया है।

दरअसल, सबा कमर पर आरोप है कि उन्होंने लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद में डांस का एक वीडियो शूट किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

अब सबा कमर और सिंगर बिलाल सईद के खिलाफ लाहौर की मजिस्ट्रेट अदालत ने जमानती वारंट जारी किया है। दोनों कलाकारों पर आरोप है कि वे लगातार इस मामले पर सुनवाई में पेश होने से बचते आ रहे हैं।

सबा कमर के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, मस्जिद में डांस करने का आरोप, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें: जब मोहम्मद रफी और लता मंगेशकर की 3 सालों तक बातचीत बंद रही, मगर क्यों?

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने इसके साथ ही इस मामले की सुनवाई अगले 6 अक्टूबर को तय की है। पिछले साल लाहौर पुलिस ने सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत पुराने शहर लाहौर में मौजूद मस्जिद वजीर खान को ‘अपवित्र’ करने के आरोप में केस दर्ज किया था।

एफआईआर के अनुसार, सबा और बिलाल ने मस्जिद के सामने नाचने का एक वीडियो शूट किया जिसके लेकर पाकिस्तान के लोगों ने भी नाराजगी जताई थी। इस सिलसिले में पंजाब सरकार ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया था।

घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना भी हुई थी। सोशल मीडिया पर फजीहत झेलने के बाद हालांकि, सबा और बिलाल दोनों ने माफी मांग ली थी।

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत को लगा झटका, ‘थलाइवी’ दिखाने से सिनेमाघर मालिकों का इनकार

तब सबा ने कहा था कि यह एक निकाह (विवाह) के दृश्य वाला संगीत वीडियो था। इसे न तो किसी तरह के प्लेबैक म्यूजिक के साथ शूट किया गया और न ही इसे म्यूजिक ट्रैक में एडिट किया गया।

उल्लेखनीय है कि सबा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह पाकिस्तान की फेमस टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हैं। सबा कमर ने बॉलीवुड में इरफान खान के अपोजिट फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ से डेब्यू किया है। इसके लिए फिल्मफेयर ने उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेट किया था।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.