सुपरस्टार आमिर खान और विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद के बीच होगा 13 जून को चेस का महामुकाबला

सुपरस्टार आमिर खान और विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद के बीच होगा 13 जून को चेस का महामुकाबला

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान एक बेहतरीन एक्टर ही नहीं चेस के महारथी भी हैं। वह कई बार अपने फैन्स को इस टैलेंट से रुबरु करावा चुके हैं। उन्होंने कई बार चेस को लेकर अपना लगाव भी जाहिर किया है। लेकिन, अब सुपरस्टार आमिर खान के फैन्स के लिए एक खुशखबरी है!

आमिर खान पांच बार विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद के साथ आज से पांच दिन बाद चेस खेलते हुए नजर आने वाले हैं। जी हां, बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान जल्दी ही चेस की दुनिया के सुपरस्टार से टक्कराने वाले हैं। यह खुशखबरी चेस.कॉम इंडिया की ओर से दी गई है। दोनों के बीच यह मुकाबला 13 जून, 2021 को शाम 5 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक होगा।

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार की हालत स्थिर, जल्द होंगे डिस्चार्ज, सायरा बानो बोलीं- प्लीज अफवाह न फैलाएं

कमाल की बात ये कि यह चेस.कॉम इंडिया के यूट्यूब चैनल पर भी लाइव प्रसारित होगा। चेस.कॉम इंडिया की इस संबंध में एक ट्वीट जानकारी दी है। ट्वीट ने लिखा है, “जिस वक्त का आप सब इंतजार कर रहे थे। सुपरस्टार आमिर खान, चेस के उत्साही प्रेमी पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच खेलेंगे! कृपया इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उदारतापूर्वक दान करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।”

दरअसल, यह एक चैरिटी गेम होगा। Chess.com के मुताबिक, इस रोमांचक मुकाबले में दान की गई राशि कोरोना कार्यक्रम में खर्च किया जाएगा। चेकमेट कोविड के इस संस्करण में शीर्ष भारतीय हस्तियां 5 बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद से भिड़ेंगी।

हालांकि, पहले भी आमिर खान को विश्वनाथन आनंद के साथ चेस मुकाबला देखा जा चुका है। उन्होंने तब भी शतरंज के विश्व चैंपियन को बखूबी टक्कर दी थी और विश्वनाथन आनंद उनसे काफी इंप्रेस हुए थे।

सुपरस्टार आमिर खान और विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद के बीच होगा 13 जून को चेस का महामुकाबला

ये भी पढ़ें: द टाइम्स 50 Most Desirable Person लिस्ट में टॉप पर रिया चक्रवर्ती और सुशांत स‍िंह राजपूत

एक बार जब विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद से उनकी बायोपिक को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने खुलकर इस पर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था कि वह चाहते हैं कि जब भी उन पर बायोपिक बने बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान उनका रोल प्ले करें।

हालांकि, अभी तक इस तरह की कोई चर्चा नहीं है कि उन पर कोई फिल्म बनने वाला है। लेकिन, विश्व चैंपियन अपनी बयोपिक में स्टार को लेकर अपनी पसंदगी जाहिर कर चुके हैं। क्योंकि, आमिर खान एक बेहतरीन चेस प्लेयर हैं और एक्टर उनके साथ चेस खेल चुके है, ऐसे में विश्वनाथन आनंद ने उन पर अपना भरोसा जताया था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.