कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, कहा- न BJP में जाएंगे, न कांग्रेस में रहेंगे

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान, कहा- न BJP में जाएंगे, न कांग्रेस में रहेंगे

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को बड़ा बयान जारी कर कहा कि वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह जल्द ही कांग्रेस छोड़ने वाले हैं क्योंकि उनसे इतना अपमान सहा नहीं जा रहा है।

एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह जल्द ही कांग्रेस छोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अपमान सहन नहीं होता। कैप्टन ने उन अटकलों पर मुहर लगा दी जो 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए मजबूर किए जाने के बाद लगाई जा रही थीं।

उन्होंने कहा, “अभी तक मैं कांग्रेस में हूं, लेकिन मैं कांग्रेस में नहीं रहूंगा। मैं बीजेपी में भी नहीं जा रहा हूं।” उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस नीचे जा रही है और सिद्धू जैसे व्यक्ति को पार्टी ने गंभीर काम सौंप दिया है।

विधायक दल की बैठक से पहले अमरिंदर सिंह ने दिया CM पद से इस्तीफा

उन्होंने आगे कहा, “मैं 52 साल से राजनीति में हूं। लेकिन उन्होंने मेरे साथ कैसा व्यवहार किया। साढ़े दस बजे कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझसे कहा कि आप इस्तीफा दे दो। मैंने कोई सवाल नहीं पूछा। 4 बजे मैं राज्यपाल के पास गया और इस्तीफा दे दिया। अगर 50 साल के बाद भी आप मुझ पर संदेह करोगे, मेरी विश्वसनीयता दांव पर है और कोई भरोसा नहीं है, तो पार्टी में रहने का कोई मतलब नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कैप्टन दिल्ली आए थे। इसके बाद उन्होंने बुधवार को जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसके बाद गुरुवार सुबह कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुकट्विटरटेलीग्रामइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.