महागठबंधन पर अखिलेश यादव बोले- कांग्रेस-BSP समेत सबका स्वागत है

महागठबंधन पर अखिलेश यादव बोले- कांग्रेस-BSP समेत सबका स्वागत है

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि उनके रास्ते सभी पार्टियों के लिए खुले हुए हैं। उन्होंने आज रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी के दरवाजे सभी छोटे दलों के लिए खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए वे ऐसी सभी पार्टियों को साथ लाने की कोशिश करेंगे।

पिछले चुनावों में गठबंधन सहयोगी रहीं कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की ओर एक बार फिर हाथ बढ़ाते हुए अखिलेश यादव दोनों पार्टियों से कहा कि उन्हें तय करना है कि वे किस पक्ष में हैं।

ये भी पढ़ें: कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले, 2 रॉकेट रनवे पर गिरे, हवाई सेवाएं बंद

न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ”इन पार्टियों (बीएसप-कांग्रेस) को तय करना चाहिए कि उनकी लड़ाई बीजेपी से है या समाजवादी पार्टी से?” आगमी चुनाव में गठबंधन की संभावनाओं को लेकर उन्होंने कहा, ”सभी छोटे दलों के लिए दरवाजे खुले हुए हैं। कई छोटे दल हमारे साथ पहले से हैं और हमारे साथ आएंगी।”

महागठबंधन पर अखिलेश यादव बोले- कांग्रेस-BSP समेत सबका स्वागत है

जब उनसे पूछा गया कि किया उनके चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, ”हम कोशिश करेंगे कि सभी पार्टियां बीजेपी को हराने के लिए एकजुट हो जाएं।”

ये भी पढ़ें: गहना वशिष्ठ का खुलासा, पुलिस ने राज कुंद्रा और एकता कपूर का नाम लेने को कहा

वहीं, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एबीएसपी) की अगुआई वाली भागीदारी मोर्चा, जिसमें असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी शामिल हैं, से जुड़े सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा, ”अभी तक उनसे कोई बातचीत नहीं हुई है।”

अखिलेश यादव ने बीएसपी और कांग्रेस जैसी बीजेपी की विरोधी पार्टियों से भी ये तय करने को कहा है कि वे किस पक्ष में हैं और उनकी लड़ाई किस पार्टी से है। उन्होंने कहा, ”इन पार्टियों को तय करना चाहिए कि उनकी लड़ाई किससे है।”

इंटरव्यू के दौरान पेगासस जासूसी को लेकर अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”एनडीए के पास लोकसभा में 350 सीटें हैं। कई राज्यों में बीजेपी की सरकार है। क्यों और क्या सरकार जासूसी से निकालना चाहती है? इसके जरिए वे विदेशी ताकतों की मदद कर रहे हैं।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.