रिक्शा चालक अफसार से लिपट रोती रही बेटी ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा पिटते रहे गुंडे

रिक्शा चालक अफसार से लिपट रोती रही बेटी ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा पिटते रहे गुंडे

उत्तर प्रदेश के कानपुर से लिंचिग का एक मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम शख्स को ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए बुरी तरह पीटाई की गई। जब भगवाधारी गुंड़ों की भीड़ शख्स को पीट रही थी तब उसकी छोटा बच्ची उससे चिमटकर रो रही थी। फिर भगवाधारी गुंडों का दिल नहीं पसीजा।

पीड़ित व्यक्ति का नाम अफसार अहमद बताया गया है। अफसार रिक्शा चलाते जिससे उनके परिवार का पेट पलता है। सभी आरोप बजरंग दल के गुंडे थे। दरअसल, कानपुर की बस्ती मोहल्ला थाना बर्रा में दो पड़ोसियों का आपस में झगड़ा हुआ था।

मामले में कुरैशा बेगम की तरफ से एक दंपत्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई। वहीं, रानी नाम की पड़ोसी ने भी कुरैशा के लड़कों के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज करवा दिया था। लेकिन जब इस बात का पता बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को चला तो वे इलाके में आए और जमकर उत्पात मचाया।

ये भी पढ़ें: पार्लियामेंट से विजय चौक तक विपक्ष का विरोध मार्च, सरकार पर तानाशाही का आरोप

बताया जा रहा है कि बजरंग दल के ये गुंड़े कुरैशा बेगम के पति और बच्चों की तलाश में इलाके में आए थे, लेकिन वो मिले नहीं तो उनलोगों ने कुरैशा बेगम के देवर को पकड़कर पिटाना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं उन लोगों ने उनकी पिटाई करते हुए पूरे इलाके में जुलूस निकाला गया, और जोर-जोर से जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे।

घटना के बाद इलाके में सांप्रदायिक माहौल बन गया है। पुलिसबल तैनात किया गया है। लेकिन इससे कुछ ही दूर कुछ लोगों ने अफसार अहमद को पकड़ लिया और उसकी पिटाई करने लगे। अफसार की छोटी बच्ची भी इस दौरान उनसे चिपकी रही और पिता को पिटता देख रोती रही।

रिक्शा चालक अफसार से लिपट कर रोती रही बेटी जय श्रीराम का नारा लगा पिटते रहे गुंडे

पुलिस को जब मामले की जानकारी किसी ने दी तो उन्होंने वहां पहुंचकर अफसार की जान बचाई। हालांकि, पुलिस की मौजूदगी में भी गुंडे अफसार को पीटते रहे और पुलिस बेबस नजर आई। अफसार अहमद की शिकायत पर सभी अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: महिला सांसदों को पीटवाने के जवाब में सरकार ने कहा- विपक्ष ने हमें धमकी दी थी!

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताआ कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर कुछ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि मामले को लेकर अब आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उनका कहना है कि कच्ची बस्ती क्षेत्र में स्थित सामान्य है। एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.