आदिवासी महिला को पति और गांवों वालों ने निर्वस्त्र कर घुमाया, 19 गिरफ्तार

आदिवासी महिला को पति और गांवों वालों ने निर्वस्त्र कर घुमाया, 19 गिरफ्तार

गुजरात से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। एक आदिवासी महिला को गांव में निर्वस्त्र कर घुमाया गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए है।

दरअसल, यह घटना गुजरात के दाहोद जिले के धानपुर तालुका के खजूरी गांव में एक 23 वर्षीय आदिवासी महिला को उसके ही पति और गांव वालों ने दूसरे व्यक्ति के साथ नाजायज संबंध रखने के आरोप में सजा देते हुए उसे निर्वस्त्र कर घुमाया।

इस घटना के बारे में धानपुर पुलिस थाने के उप-निरीक्षक बी.एम. पटेल ने कहा, “इस कथित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला सामने आया। यह घटना इस माह के शुरुआत में हुई और मामला प्रकाश में आने के बाद मंगलवार को पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की।”

ये भी पढ़ें: दलित युवक को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई, प्राइवेट पार्ट में डाला मिर्ची

पटेल के मुताबिक, बुधवार को पीड़ित महिला के पति और 18 अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, यह घटना आदिवासी बहुल धानपुर तालुका के खजूरी गांव में 6 जुलाई को हुई थी।

पटेल ने आगे कहा, “वायरल वीडियो में पीड़ित महिला का पति और अन्य लोग उसे घसीटते, पिटाई करते और निर्वस्त्र कर घुमाते दिखाई दे रहे हैं। आरोपियों में ज्यादातर महिला के रिश्तेदार हैं और उन्होंने गांव की अन्य महिलाओं और बच्चों के सामने इस घटना को अंजाम दिया।”

ये भी पढ़ें: मछली चोरी के आरोप में 7 आदिवासी युवकों की बेरहमी से पिटाई, 10 लोग गिरफ्तार

उन्होंने यह भी बताया कि महिला को सजा के तौर पर उसके पति को कंधे पर उठाकर चलने के लिए भी मजबूर किया गया। हालांकि, वीडियो में कुछ महिलाएं पीड़िता को कपड़े से ढंकने की कोशिश करती दिख रही हैं, जिन्हें आरोपी हटाता दिखाई दे रहा है। अधिकारी का कहना है कि विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है और वीडियो में दिख रहे सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिए गए हैं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.