रीवा में सड़क पर युवक के साथ 3rd डिग्री टॉर्चर, रोता रहा अरशद नहीं कोई बचाने

रीवा में सड़क पर युवक के साथ 3rd डिग्री टॉर्चर, रोता रहा अरशद नहीं कोई बचाने

मध्य प्रदेश के नीमच के बाद अब से रीवा में एक मुस्लिम युवक की क्रूरता से पिटाई का मामला सामने आया है। अरशद कमाल पर बैटरी चोरी का आरोप लगा सड़क पर ही 3rd डिग्री टॉर्चर किया गया। हिंदुत्वादी गुंड़े युवक को बेल्ट से पिटते रहे। युवक रोता रहा। चिल्लाता रहा था लेकिन कोई भी उसे बचाने नहीं आया। बेल्ट से पीटने से मन नहीं भरा तो लात रखकर सीने पर चढ़ गए।

वायरल वीडियो के मुताबिक, यह घटना शनिवार दोपहर को रीवा के ट्रांसपोर्ट नगर में पेश आया। स्थानीय कांग्रेस नेता आरिफ मसुद ने घटना का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा है, “रीवा में अरशद कमाल के साथ हुई मॉबलिंचिंग की घटना। मेरी अरशद कमाल और पुलिस के आला अधिकारीयों से भी बात हुई। अपराधियों पर धारा 307 का प्रकरण दर्ज हो गया है! इंदौर नीमच, देवास के बाद अब रीवा में हुई घटनाएं दुखद और सरकार की नाकामी हैं।” साथ में उन्होंने वीडियो को राहुल गांधी और इमरान प्रतापगढ़ी को भी टैग किया है।

ये भी पढ़ें: इंदौर में रक्षाबंधन पर चूड़ी बेचने गए युवक के साथ मार-पीट, जानें असल मामला

पुलिस का कहना है कि अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओंकार तिवारी ने बताया, “ट्रांसपोर्ट नगर में बैटरी चोरी के शक में अफजल को कुछ लोगों ने घेर लिया था। फिर दो बदमाश किस्म के आरोपी आए और बेल्ट उतारकर पिटाई करने लगे। इस दौरान करीब आधा सैकड़ा लोग एकत्र होकर मारपीट देखते रहे।”

उल्लेखनीय है कि कई ऐसे मामले पहले सामने आए हैं जिसमें इस पैट्रन में लिंचिंग की जाती है। पहले बच्चों की चोरी, मवेशी की चोरी, साइकिल की चोरी जैसे आरोप लगाए जाते हैं, फिर लिंचिंग को अंजाम दिया जाता हैं। अधिकतर मामलों में आरोपियों को जल्द की बेल मिल जाते हैं।

दरअसल, एक व्यक्ति ने घटना का वीडियो शूट कर देर रात कुछ ग्रुप्स में डाला था। इसको सिविल लाइन पुलिस ने संज्ञान में लेते हुए एसपी राकेश सिंह को सूचना दी। फिर एसपी ने मारपीट के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर दो आरोपियों को चिन्हित किया और गिरफ्तारी के आदेश दिया।

ये भी पढ़ें: आदिवासी युवक के साथ बर्बरता, गाड़ी के पीछे बांध मिलो घसीटा, हुई मौत

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले सतना जिले के नागौद थाना क्षेत्र के उनदान में कुछ दबंगों ने एक दुकानदार को मारपीट कर थूक चटवाया था। इसके बाद दूसरा मामला कोटर थाना अंतर्गत गोरईया का आया। यहां भी बर्बरता पूर्वक मारपीट की गई।

फिर 27 अगस्त को रीवा जिले के चोहरटा थाना अंतर्गत बहुरी बांध में दो पक्षों में मारपीट का वीडियो आने पर सनसनी फैल गई थी। इसी दौरान इंदौर में चूड़ीवाले, फेरीवाले, कबाड़ीवाले जैसे लोगों की लिंचिंग की कोशिश की गई। कल एक वीडियो सामने आया था जिसमें देखा गया कि कुछ लोग एक आदिवासी युवक को गाड़ी में बांध सड़क पर घसीट रहे हैं। घटना के बाद कन्हैया लाल भील की मौत हो गई थी।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.