आर्यन खान को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने की हुई थी बात

आर्यन खान को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने की हुई थी बात

आर्यन खान ड्रग्स केस अब धीरे-धीरे अलग रूप लेता दिख रहा है। कई नई चौंकाने वाले जानकारी सामने आने के बाद ऐसा लगता है कि जिस तरह रिया चक्रवर्ती केस के बाद परमवीर सिंह का मामला सामने आया था उसी तरह ये केस भी ‘वसूली’ कांड में बदल जाएगा। किरण गोसावी के बॉडीगार्ड रहे प्रभाकर सैल ने एक हलफनामे ने सबको चौंका दिया है।

प्रभाकर ने मीडिया से बातचीत में आज रविवार को बताया है कि आर्यन खान को छोड़ने के लिए गोसावी ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी। प्रभाकर के हलफनामे के मुताबिक, यह एक्सटॉरशन मनी गोसावी ने NCB चीफ समीर वानखेड़े की ओर से की थी।

आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देने की हुई थी बात

जैसा कि मालूम है कि NCB ने प्रभाकर को क्रूज ड्रग्स केस में गवाह नंबर 1 बनाया है। लेकिन, आज उसी गवाह ने जो खुलासा किया उसने सबको हैरान कर दिया। अपने नोटरीकृत हलफनामे में प्रभाकर सैल ने बताया है कि वह क्रूज रेड के बाद हुए ड्रामे के समय मौजूद थे।

हालांकि, उन्होंने साफ कहा कि जब छापेमारी हुई उस समय घटना स्थल पर वे मौजद नहीं थे। बाद में उन्हें एक खाली कागज पर साइन करवाया गया और गवाह बना लिया गया। चूंकि वे उस वक्स NCB ऑफिस में थे इसलिए वे वहां अधिक कुछ नहीं बोले।

उन्होंने किरण गोसावी और सैम नाम के एक शख्स को NCB के दफ्तर के पास मिलते देखा था। प्रभाकर ने बताया कि गोसावी और सैम लोअर परेल गए थे, जहां एक ब्लू कलर की गाड़ी वहां आई। प्रभाकर का कहना है कि उन्होंने शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी को उस ब्लू गाड़ी में बैठे देखा था।

आर्यन केस में नया मोड़, गोसावी के बॉडीगार्ड का दावा, खाली कागज पर जबरन साइन करवाया

प्रभाकर सैल ने दावा किया कि अपनी बातचीत में गोसावी और सैम ने 25 करोड़ रुपये की मांग की थी, लेकिन 18 करोड़ में मामला सेटल करने को राजी हो गए थे। प्रभाकर का कहना है कि उन्होंने गोसावी यह कहते सुना कि 18 करोड़ में से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देंगे और बाकी बचे पैसे दूसरों में बंटेंगे।

इसकी अगली सुबह प्रभाकर सैल को टोरेडो भेजा गया था, जहां उनसे एक सफेद गाड़ी से 50 लाख रुपये लिए थे। लेकिन गोसावी ने प्रभाकर को वापस होटल भेज दिया था, जहां उसने पैसे सैम को वापस किए। वहां सैम ने कहा कि पैसों में 12 लाख रुपये कम हैं और यह सिर्फ 38 लाख हैं। प्रभाकर ने इसके बाद गोसावी से बात की, जिसने जवाब में उसे पैसे 2 से 3 दिन में लौटाने का वादा किया था।

उधर, एक बयान जारी कर NCB के मुथा अशोक जैन ने कहा, “प्रभाकर सैल ने NCB की मुंबई जोनल यूनिट के क्राइम नंबर 94/2021 के चश्मदीद हैं। मुझे सोशल मीडिया के जरिए एक एफिडेविट मिला है। इसमें प्रभाकर सैल ने 2 अक्टूबर को हुई बातों की डिटेल दी हैं। यह मामला कोर्ट में चल रहा है। ऐसे में इस केस के एक चश्मदीद के तौर पर उन्हें कोर्ट के सामने इसे जमा करने की जरूरत है, न कि सोशल मीडिया पर।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े इन इल्जामों को सिरे से खारिज करते हैं। एफिडेविट में कुछ चीजें चौंकाने वाली हैं। ऐसे में मैं इस एफिडेविट को डायरेक्टर जनरल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को बढ़ा रहा हूं और उनसे दरख्वास्त करता हूं कि इसपर जरूरी एक्शन लें।”

दरअसल, प्रभाकर सैल ने अपने हलफनामे में बताया है कि उससे पंचनामा पेपर बताकर खाली कागज पर जबरन साइन करवाया गया था। उसे इस गिरफ्तारी के बारे में नहीं पता था। प्रभाकर से संबंधित NCB ने एक पंचनामा तैयार किया था जिसमें उसने दावा किया था कि वो इस क्रूज रेड के बाद हुए ड्रामे के गवाह हैं। हालांकि, प्रभाकर ने आज मीडिया को बताया कि उनसे घटना स्थल पर (जैसा की पंचनाम नियम है) नहीं बल्कि बाद में दफ्तर में ब्लैंक पेपर साइल करवाया गया था।

प्रभाकर ने क्रूज रेड के वक्त की कुछ वीडियो भी बनाई हैं और तस्वीरें खींची हैं। इसमें से एक वीडियो में गोसावी को फोन पकड़े देखा जा सकता है। उसका फोन स्पीकर पर है और वो आर्यन की किसी से बात करवा रहा है। एक वीडियो को शिवसेना नेता संजय राउत ने शेयर किया है।

प्रभाकर के इन इल्जामों के बाद कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। पहले ये कि NCB का कहना है कि गोसावी एक स्वतंत्र पंच है। तो स्वतंत्र पंच को रेड और गिरफ्तारी में जाने को कैसे मिला? दूसरा येकि गोसावी के फोन पर आर्यन खान की बात किससे हुई थी? दोनों के बीच क्या बातचीत हुई?

तीसरा ये कि क्या सही में शाहरुख की मैनेजर पूजा डडलानी, गोसावी और प्रभाकर सैम से लोअर परेल में मिली थीं? यह मीटिंग किस बारे में थी? और चौथा सवाल ये है कि गोसावी का बॉडीगार्ड जिन 50 लाख रुपये के बारे में बोल रहा है वो क्या सही में दिए गए थे? अगर हां, तो ये पैसे किसने दिए थे?


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.